Coronavirus in Chhattisgarh : Corona Virus के पांच नए मरीज सामने आए छत्तीसगढ़ में

Corona Virus in Chhattisgarh :- छत्तीसगढ़ में पिछले दो हफ्तों से विदेश से आए हुए व्यक्तियों की जांच की जा रही है ।

Coronavirus in Chhattisgarh : Corona Virus के पांच नए मरीज सामने आए छत्तीसगढ़ में

Coronavirus in Chhattisgarh : Raipur  ।


👉 *छत्तीसगढ़ में छ करोना के मरीज*

*पहला केस,*
19 मार्च- रायपुर के समता कॉलोनी निवासी 23 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव मिली है. 16 मार्च को लंदन से छत्तीसगढ़ लौटी थी. उसे एम्स अस्पताल में आइसोलेशन पर रखा गया है.

*दूसरा केस,* 
25 मार्च- राजनांदगांव के भरकापारा निवासी युवक थाईलैंड से घूमकर घर लौटा था. जिसकी कोरोना जांच सैंपल पॉजिटिव मिला. उम्र 30 साल के अंदर है. इसे एम्स में क्वारंटाइन में रखा गया है.

*तीसरा केस,*
25 मार्च- तीसरा पॉजिटिव मरीज रायपुर से सामने आया, वो भी युवती है और उम्र 30 साल के अंदर है. सुभाष स्टेडियम इलाके की रहने वाली है. लंदन से यात्रा कर 16 मार्च को रायपुर आई थी. इसके खिलाफ विदेश से लौटने की जानकारी छुपाने, सरकार के निर्देशों की अवहेलना और दूसरों की जान मुसीबत में डालने पर कोतवाली थाने में एफआईआर भी दर्ज किया गया है.

*चौथा केस,*
25 मार्च- बिलासपुर के रामानाइफ में एक 64 वर्षीय महिला का सैंपल पॉजिटिव आया है. महिला 10 फरवरी को दुबई से बिलासपुर आई थी. विदेश से लौटने की जानकारी इसने छुपाई थी.

*पांचवां केस,*
25 मार्च – दुर्ग-भिलाई जोन सेक्टर 2 के खुर्सीपारा का रहने वाला युवक 10 मार्च को दुबई से लौटा है. जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.

*छठवां केस,* 
25 मार्च – रायपुर के बड़े रामनगर में मिला है. जिसकी उम्र करीब 60 वर्ष है. इसका अन्य राज्य और विदेश यात्रा की कोई हिस्ट्री नहीं है. यानी समाज में फैले कोरोना संक्रमण के जरिए यह पॉजिटिव आया है. सभी 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज एम्स में होम आइसोलेशन पर है.

*सतर्क रहें सावधान रहें 🙋‍♂ ✍


छत्तीसगढ़ में 5  पॉजिटिव मरीज मिलने से वहां के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है । बुधवार के दिन स्वास्थ्य विभाग ने दो क्रोना पॉजिटिव केस की जानकारी दी है । रिपोर्ट के अनुसार रायपुर जिले की एक महिला लंदन से और दूसरा राजनांदगांव का एक आदमी थाईलैंड से यात्रा कर आया था । उन दोनों को एम्स के आइसोलेशन सेंटर में रखने की व्यवस्था की गई है ।

देर रात तीन और क्रोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं । इसकी पुष्टि करने के लिए रायपुर के डॉक्टरों डॉ नितिन नागरकर करुणा वायरस की पुष्टि की है। और उन्होंने बताया है कि रायपुर बिलासपुर भिलाई में भी यह वायरस आ गया है ।

रायपुर और भिलाई से आने वाले मरीज को एम्स में रखा गया है, और बिलासपुर के पॉजिटिव मरीज का इलाज बिलासपुर में ही किया जाएगा, डॉक्टर ने बताया है कि प्रदेश में अब तक कुल 6 पॉजीटिव केस पाया गया है।

रायपुर की छोटापारा से 26 वर्षीय युवती पॉजिटिव पाई गई है । वाह England से 17 मार्च को दुबई होते हुए रायपुर पहुंची थी । Doctor ने उन्हें होम Kuwait टाइम में रहने की सलाह दी है ।

मंगलवार को ही क्रोना के लक्षण उनके शरीर पर देखें क्रोना का लक्षण दिखते ही डॉक्टरों ने उनका सैंपल ले लिया और टेस्ट करने लगे । जब हम बुधवार सुबह रिपोर्ट में कोना पॉजिटिव पाया गया तो अधिकारियों ने अस्पताल में भर्ती करने का निर्देश दे दिया, लेकिन परिवार के सदस्यों ने आपत्ति की उनके परिवार वालों के कहने के अनुसार दोबारा चेक किया गया । चेक करने के दौरान पॉजिटिव पाया गया ।

फिर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया । राज्य के नोडल अधिकारी डॉ अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि परिवार से जुड़े 10 लोगों का सिर सैंपल लिया गया है ।

यहां तक कि वह लड़की जिस ड्राइवर के साथ आई थी उस ड्राइवर कभी सैंपल लिया गया ।

वही राजनंदगांव कलेक्टर जेपी मौर्य ने बताया कि भरकापारा का एक आदमी भी पॉजिटिव पाया गया है । वह युवक अपने चार दोस्तों के साथ थाईलैंड घूमने के लिए गया था । और 16 मार्च को लौटे थे चारों का सैंपल लिया गया । Home isolation पर इन चारों को रखा गया था इनमें से दो को नेगेटिव पाएगा । मंगलवार को एक युवक का अचानक ही स्वास्थ्य बिगड़ने पर सूचना दी गई । स्वास्थ्य बिगड़ने के साथ ही उनके साथ एक और अन्य युवक को रायपुर के ऐप्स में लाया गया ।

इस जांच में बीमार युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे भर्ती कर लिया गया । रायपुर में समता कॉलोनी की एक युवा पॉजिटिव पाई गई थी जिसका इलाज AIIMS में चल रहा है ।

इस दौरान विदेश से आने वाले छत्तीसगढ़ में जितने भी उनके फैमिली हैं उन सब का इलाज हो रहा है यूं कहे कि सब की जांच की जा रही है ।

Tags:- 
#coronavirus in Chhattisgarh 
#Corona virus in raipur
#coronavirus positive in Chhattisgarh

Post a Comment

0 Comments