Mobile से Bank of Baroda ( BOB ) Bank account balance कैसे Check किया जाता है ।

Apne mobile se Bank of Baroda bank account balance check karna. 


Welcome doston aaj Ham jaane wale Hain ।

बैंक ऑफ बड़ौदा के बैंक अकाउंट से बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट कैसे चेक किया जाता है । अगर आपको यह जानना है तो यह पोस्ट पूरा पढ़िए छोटी से छोटी हमने इस पोस्ट में बताई है ।

Mobile से Bank of Baroda ( BOB ) Bank account  balance कैसे Check किया जाता है ।

बैंक ऑफ बड़ौदा का इतिहास


सबसे पहले जान लेते हैं बैंक ऑफ बड़ौदा की स्थापना कब की गई । इस बैंक की स्थापना Bank of Baroda की स्थापना 20 July 1908 को हुई है ।
बैंक ऑफ बड़ौदा ka headquarter वड़ोदरा Gujarat मैं स्थित है । अब आप समझ ही गए होंगे कि इस बैंक का नाम बड़ौदा क्यों पड़ा ।

यह Bank public sector बैंक है । इस बैंक के 9898 ब्रांच और 10442 इंडिया में एटीएम स्थापित किए गए हैं । यह रिपोर्ट 2017 की है । अब यह रिपोर्ट बढ़कर और आगे बढ़ गया है इसकी संख्या बहुत है अभी और ।

तो चलिए हम आते हैं अपनी मेन मुद्दे पर हम घर बैठे ही कीपैड मोबाइल से या फिर अपने स्मार्टफोन से बैंक ऑफ बड़ौदा के बैंक अकाउंट का बैलेंस कैसे चेक कर सकते हैं ।

आज के समय में यह फीचर बहुत इंपॉर्टेंट है क्योंकि किसी भी व्यक्ति के पास इतना टाइम नहीं होता कि वह बैंक के ब्रांच आकर अपना समय गवाएं इसीलिए बैंक वालों ने यह फीचर मोबाइल में दे दिया है आप अपने मोबाइल से अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं या प्रोसेस कैसे होता है ।

बैंक ऑफ बड़ौदा अकाउंट बैलेंस चेक करने का तरीका


सबसे पहली बात तो यह क्या आपका मोबाइल आपके बैंक ऑफ बड़ौदा अकाउंट से आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है ।

अगर आपका मोबाइल नंबर Bank of Baroda account से link है तभी आप अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं । वह भी एक मिस कॉल से तो आइए जानते हैं कि यह कैसे होता है ।

Balance check by missed call


अगर आप अपने Bank of Baroda bank account का balance check कहना चाहते हैं । तो आपको यह नंबर डायल करना है । 

846800 1111 अगर आप इस में कॉल करते हैं तो आपको कोई चार्ज नहीं लगेगा क्योंकि यह टोल फ्री नंबर है और जब आप इसमें कॉल करेंगे तो कॉल ऑटोमेटिक ही थोड़ी देर के बाद कट हो जाएगा ।।

कुछ ही सेकंड में आपको आपके मोबाइल में एक एसएमएस मिलेगा जिसमें आपका अकाउंट नंबर लिखा होगा और उसके नीचे में आपके अकाउंट में कितना बैलेंस है वह बताया होगा ।

Sabse important इस सेवा का उपयोग आप एक दिन में तीन बार ही कर सकते हैं ।

Bank of Baroda Balance Check by SMS


जी हां दोस्तों आप SMS के थ्रू भी अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं । यह सुविधा इसलिए दी गई है क्योंकि कई लोगों पास एक ही सिम में 1 से ज्यादा अकाउंट खुले होते हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा के अगर आपको एसएमएस के द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा अकाउंट का बैलेंस चेक करना है तो आपको कुछ ऐसा लिख कर मैसेज करना ।

 8422009988 में आपको < BAL 0000 > जहां पर BAL लिखा है उसके आगे में आपको जो 4 सोनिया है उसकी जगह पर account ke last नंबर को डालना है ।

Ek important suchna आपके बैंक ऑफ बड़ौदा मैं जो mobile number registered है उसी नंबर से आप इस मैसेज को भेजिएगा ।

यह सब स्टेप करने के बाद आपको आपके बैंक अकाउंट में कितना पैसा है वह पता चल जाएगा ।

बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट चेक करने के लिए


यह सर्विस आपको लेने के लिए आपके मोबाइल नंबर को बैंक ऑफ बड़ौदा से लिंक होना चाहिए यह सेवा आपको दो तरह से दी जाती है,  मिस कॉल से और एसएमएस के द्वारा भी अपना मिनी स्टेटमेंट जान सकते हैं ।

Check by missed call service:-


अगर आपको आपके बैंक ऑफ बड़ौदा अकाउंट के लास्ट 5 ट्रांजैक्शन को जानना है या फिर उसकी डिटेल चाहिए तो आपको इस नंबर को डायल करना होगा । 

8468001122 dial karke और कॉल करें  Call karne ke 5 सेकेंड के अंदर आपका कॉल ऑटोमेटिक डिस्कनेक्ट हो जाएगा ।

और आपके मोबाइल पर एक मैसेज आया होगा जिसमें आपके 5 ट्रांजैक्शन के बारे में डिटेल दिया होगा । कहां से पैसे आए हैं कहां आपने पैसे भेजे हैं सब की जानकारी आपको मिल जाएगी ।

Mini Statement Check by SMS


अगर आप मैसेज भेज कर बिना कोई कॉल किए अपना ट्रांजैक्शन जानना चाहते हैं तो आपको आपके मैसेज बॉक्स में इस नंबर पर कुछ ऐसा लिख कर सेंड करना होगा ।

842009988 में < MINI 5555  >  इसमें जो चार बार पांच लिखा है उसकी जगह पर आप अपने बैंक अकाउंट का लास्ट 4 नंबर इंटर कीजिए । फिर आपको जो नंबर दिया गया है उस पर सेंड कर दीजिए ।

कुछ मिनट के बाद आपको मैसेज आ जाएगा कि आपने यहां यहां क्या-क्या ट्रांजैक्शन किया है पूरी डिटेल आपको आपके मोबाइल पर मिल जाएगी 5 दिन की ।


उम्मीद करता हूं कि आप पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी हमने आपको बैंक ऑफ बड़ौदा से मिस्ड कॉल सर्विस और s.m.s. सर्विस का पूरा डिटेल बताया हुआ कि कैसे आप बैलेंस चेक कर सकते हैं बैंक ऑफ बड़ौदा उसे अपने मोबाइल पर ।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा balance check number



इसे भी जान लीजिए ।

Post a Comment

0 Comments